डरावनी कहानियाँ(साँप और चुड़ैल)

साँप और चुड़ैल की कहानी

इस आर्टिकल में हम stories में साँप और चुड़ैल की कहानी बताएंगें।

एक समय की बात है, एक जंगल में एक साँप जोड़ा रहता था। यह नाग-नागिन जंगल के मध्य में एक पुरानी गुफा में बसे हुए थे। वे बहुत ही प्रेम से रहते थे और एक-दूसरे के साथ हर समय साझा करते थे।

       Read more:-story in hindi

डरावनी कहानियाँ(साँप और चुड़ैल)
Image from pixabay
जंगल में एक चुड़ैल भी रहती थी। वह जंगल की रानी मानी जाती थी, और उसकी शक्तियों का जोर था। लोग उसे डरते थे और उसकी शक्तियों के बारे में कहानियाँ सुनाते थे।

 

एक दिन, जंगल में भयंकर तूफान आया। पेड़-पौधों की हरियाली ढह गई और जंगल में हाहाकार मच गया। नाग-नागिन को भी तुरंत गुफा में छिप जाने की जरूरत महसूस हुई।

तूफान के बाद, जंगल की हरियाली वापस आने लगी। लेकिन नाग-नागिन को एक अजीब सी बात नजर आई। उन्होंने देखा कि उनके गुफा में एक चुड़ैल आ गई है।

चुड़ैल ने नाग-नागिन को देखते ही कहा, “तुम दोनों जंगल के सबसे खूबसूरत साँप हो। मुझे तुम्हारे सौंदर्य ने दीवाना बना दिया है।”

नाग-नागिन को चुड़ैल की बातों में धोखा और खतरा महसूस हुआ। वे जानते थे कि चुड़ैल के साथ दोस्ती करना उनके लिए अच्छा नहीं होगा।

नागिन ने कहा, “हम तुम्हारे साथ दोस्ती नहीं कर सकते। हमारा धर्म हमें इससे रोकता है।”

चुड़ैल ने उन्हें धमकाया, “अगर तुम मेरे साथ नहीं चले तो मैं तुम्हें और तुम्हारे जंगल को बर्बाद कर दूंगी!”

नाग-नागिन को समझ में आया कि चुड़ैल उन्हें धोखा दे सकती है, लेकिन उन्हें उससे डरने का मन नहीं था।

चुड़ैल की धमकी के बावजूद, नाग-नागिन ने चुड़ैल को सामने से हटाने का फैसला किया। वे अपने गुफा से बाहर निकले और चुड़ैल के सामने खड़े हो गए।

नाग-नागिन ने मिलकर चुड़ैल को जंगल से बाहर निकाल दिया। चुड़ैल को शक्तियों के बावजूद, नाग-नागिन ने मिलकर हराया।

जंगल की शांति वापस आ गई और नाग-नागिन फिर से अपने गुफा में वापस चले गए। वे जानते थे कि साथ मिलकर ही वे किसी भी मुश्किल का सामना कर सकते हैं।

इस घटना से उन्हें यह सीखने का मौका मिला कि सही और गलत के बीच अंतर समझना बहुत महत्वपूर्ण है। वे जानते थे कि धोखेबाज़ी और बुराई का साथ नहीं देना चाहिए।

नाग-नागिन ने एक-दूसरे के साथ वफादारी और प्यार का वादा किया। वे जंगल के राजा-रानी के रूप में अपनी जगह स्थापित कर ली।

इस घटना से, नाग-नागिन ने सीखा कि अच्छाई और सच्चाई की हमेशा जीत होती है। वे फिर से खुशहाली, शांति और समृद्धि के साथ जीने लगे।

इस कहानी से हमें यह सीखने को मिलता है कि धोखेबाज़ी और बुराई कभी भी जीत नहीं सकती है, बल्कि सच्चाई और प्यार हमेशा विजयी होता है।

Leave a Comment